डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म को दूसरे दिन में बड़ा झटका

Estimated read time 1 min read

बॉक्स ऑफिस पर एक रोलर-कोस्टर यात्रा में, शाहरुख़ ख़ान की नवीनतम पेशकश, “डंकी,” ने भारत में एक भव्य शुरुआती कलेक्शन के बाद अपनी कमाई में एक महत्वपूर्ण कमी देखी।

बॉक्स ऑफिस नंबर्स इसके रिलीज के दूसरे दिन पर, सैकनिल्क ट्रेड ट्रैकर द्वारा 8 बजे पर पोस्ट की गई शुरुआती अनुमानों के अनुसार, “डंकी” को शुक्रवार को लगभग 14.63 करोड़ रुपये की नेट कमाई होने का संकेत है। इससे फिल्म का कुल कलेक्शन भारत में 43.63 करोड़ रुपये हो जाएगा। कमाई में कमी का कारण देश के हिंदी-बोलने वाले क्षेत्रों में 25.20% की कम ऑक्यूपेंसी दर है।

प्रतिस्पर्धा का प्रभाव प्रशांत नील के एक्शन-थ्रिलर “सलार” की तीव्र प्रतिस्पर्धा ने “डंकी” के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। “सलार,” जिसमें प्रभास मुख्य भूमिका में है, ने अपने आवासीय दिन के लिए लगभग 135 करोड़ रुपये की भयंकर कलेक्शन के साथ थियेटरों का तबादला किया। वैश्विक रूप से, उसकी कमाई को 175 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।

वैश्विक कलेक्शन और महत्वपूर्ण क्रिसमस वीकेंड घरेलू संघर्षों के बावजूद, “डंकी” ने रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की रिपोर्ट के अनुसार, एक सराहनीय वैश्विक कलेक्शन जमा किया। आगामी क्रिसमस वीकेंड फिल्म के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण है। इस समय के दौरान बॉक्स ऑफिस की किस्मत इसके नए साल के वीकेंड तक दर्शकों के रुझान को सुस्त रखने की संभावनाओं पर सीधे प्रभाव डालेगी।

दर्शक प्रतिक्रिया और महत्वपूर्ण स्वीकृति “डंकी,” जिसमें तापसी पन्नू, विकी कौशल, और बोमन ईरानी जैसे सितारों का समृद्धि से भरा कास्ट है, ने दर्शकों से मिश्रित प्रतिक्रिया प्राप्त की है। इंडियन एक्सप्रेस की शुभ्रा गुप्ता ने एक क्रिटिकल 1.5 स्टार की समीक्षा में फिल्म को “एक क्रैशिंग बोर” कहा। गुप्ता ने लेखन में निराशा जाहिर की, राजकुमार हिरानी और अभिजात जोशी की सिग्नेचर चटपटाहट की अनुपस्थिति को हाइलाइट किया। हालांकि, विकी कौशल की प्रदर्शन को उसके संक्षेप और यादगार प्रभाव के लिए प्रशंसा मिली।

जब फिल्म बॉक्स ऑफिस में चुनौतियों का सामना कर रही है, तो क्रिसमस वीकेंड फिल्म के लिए एक महत्वपूर्ण अवधि होगी। इस महत्वपूर्ण समय के दौरान इसका प्रदर्शन इसकी क्षमता को तय करेगा कि यह नए साल के वीकेंड तक थियेटरों में अपनी ज़मीन बनाए रख सकती है या नहीं।

शाहरुख़ ख़ान की “डंकी” ने अपने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस कमाई में एक महत्वपूर्ण गिरावट का सामना किया है, “सलार” के एक्शन से टकरा कर। फिल्म का भविष्य इसके आने वाले क्रिसमस वीकेंड के दौरान होगा, जबकि वैश्विक कलेक्शन एक किरण है। जब दर्शक एक मिश्रित प्रतिक्रिया प्रदान कर रहे हैं, “डंकी” बॉलीवुड के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में अपनी ज़मीन ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours