बॉलीवुड गलियारा
Editor's Picks समाचार

वरुण धवन होंगे प्राइम वीडियो के सिटाडेल फ्रैंचाइज़ की इंडियन ओरिजिनल सीरीज़ के मुख्य कलाकार

Varun Dhawan to star in Indian Original series of Prime Video's Citadel franchise

प्राइम वीडियो ने आज सिटाडेल यूनिवर्स की भारतीय इन्स्टॉल्मन्ट के मुख्य कलाकार की पुष्टि की, जो प्राइम वीडियो और रूसो ब्रदर्स के AGBO की अपनी तरह की पहली ग्लोबल-इवेंट सीरीज है। भारत की अनटाइटल्ड सिटाडेल सीरीज़ में वरुण धवन मुख्य भूमिका निभाएँगे और इसका नेतृत्व प्रसिद्ध रचनाकार जोड़ी राज और डीके (राज निदिमोरु और कृष्णा डीके) करेंगे, जो इस सीरीज के निर्देशक और शो रनर हैं| सीता आर. मेनन और राज एंड डीके द्वारा लिखित, लोकल ओरिजिनल स्पाई सीरीज से धवन अपना स्ट्रीमिंग डेब्यू करेंगे जिसका फिल्मांकन जनवरी 2023 में शुरू होगा। सीरीज के कलाकारों और क्रू मेम्बेर्स के बारे में अधिक रोमांचक खुलासे जल्द ही किए जाएंगे। अन्टाइटल्ड इंडियन ओरिजिनल सिटाडेल सीरीज दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम सदस्यों के लिए उपलब्ध होगी।

जैसा कि पहले बताया गया था, रिचर्ड मैडेन (बॉडीगार्ड) और प्रियंका चोपड़ा जोनस (क्वांटिको), रुसो ब्रदर्स के AGBO और डेविड वील (हंटर्स) के सिटाडेल यूनिवर्स के फर्स्ट-टू-लॉन्च सीरीज में अभिनय करेंगे, जो 2023 में प्रीमियर के लिए तैयार है। रिचर्ड मैडेन और प्रियंका चोपड़ा जोनस के साथ, फर्स्ट-टू-लॉन्च सिटाडेल सीरीज़ में स्टेनली टुचि (द हंगर गेम्स सागा) भी शामिल होंगे। अतिरिक्त लोकल-लैंग्वेज के सिटाडेल प्रोडक्शंस पर भी काम चल रहा है, जिसमें मटिल्डा डी एंजेलिस (द अनडूइंग) अभिनीत एक इटालियन ओरिजिनल सीरीज भी शामिल है।

गौरव गांधी, वाइस प्रेसिडेंट, प्राइम वीडियो इंडिया ने कहा, “रूसो ब्रदर्स के AGBO का सिटाडेल यूनिवर्स वास्तव में कहानी कहने के लिए एक रचनात्मक और महत्वाकांक्षी पहल है, और हम इंडियन चैप्टर पर प्रोडक्शन शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। इस प्रोजेक्ट के साथ, हम लोकल ओरिजिनल कंटेंट का प्रोडक्शन करने के लिए बॉर्डरलेस एंटरटेनमेंट के अपने मिशन पर काम कर रहे हैं जिसका आनंद दुनिया भर के दर्शक उठा सकते हैं। सिटाडेल वास्तव में एक ग्लोबल फ़्रैंचाइज़ है, जिसके लोकल प्रोडक्शंस, कई देशों में हैं, जो एक इंटर-कनेक्टेड स्टोरीलाइन का निर्माण करते हैं- स्टोरीटेलिंग में अपनी तरह का यह पहला इनोवेशन है”। “फ्रैंचाइज की इस सुपर रोमांचक भारतीय इन्स्टालमेन्ट में वरुण धवन मुख्य भूमिका निभाएँगे और इस बात से हम बेहद खुश हैं। इस एक्शन से भरपूर स्पाई सीरीज को बनाने में राज और डीके के साथ, और मुख्य भूमिका में वरुण के होने से, हमारा मानना है कि सिटाडेल इंडिया चैप्टर न केवल भारत में ओरिजिनल प्रोडक्शन के स्तर को ऊंचा करेगा, बल्कि भारत के रचनाकारों और प्रतिभा के अविश्वसनीय पूल पर ग्लोबल ध्यान भी खीचेगा। हम इसे भारत और दुनिया भर में अपने दर्शकों के साथ साझा करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते।”

अपर्णा पुरोहित, हेड ऑफ़ इंडिया ओरिजिनल्स, प्राइम वीडियो ने कहा“विशिष्ट और शानदार सिटाडेल यूनिवर्स की भारतीय इंस्टालमेंट हमारे सबसे रोमांचक प्रोजेक्ट्स में से एक है, और रुसो ब्रदर्स के AGBO के साथ सहयोग करना वास्तव में एक रोमांचक अवसर रहा है। वरुण का अपना स्ट्रीमिंग डेब्यू करना और इस प्राइम वीडियो सीरीज़ में मुख्य भूमिका निभाना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। द फैमिली मैन की ज़बरदस्त सफलता के बाद, इस प्रोजेक्ट पर राज और डीके के साथ काम करने से हम अपनी क्रिएटिव पार्टनरशिप को और मजबूत कर रहे हैं। हमें यकीन है कि इस सीरीज के साथ हम कई स्तरों को और ऊपर उठाएंगे और अपने दर्शकों के लिए वास्तव में एक दिलचस्प अनुभव लेकर आयेंगे।”

कार्यकारी निर्माता एंथनी और जो रूसो ने कहा, “हम इस बार इंडिया में शुरू होने वाले सिटाडेल यूनिवर्स के एक और प्रोडक्शन को देखने के लिए रोमांचित हैं। हम और AGBO, डीके और राज जैसे प्रेरक फिल्म निर्माताओं के साथ जुड़ना एक सम्मान मानते हैं, जो ग्लोबल सीरीज के हमारे कलेक्शन के लिए एक अनोखा विज़न, स्टाइल और टोन लाते हैं। हम यह देखने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते कि यह उल्लेखनीय कलाकार उनके और सीता के कल्पनाशील पात्रों को कैसे जिंदा करते हैं।”

रचनाकार जोड़ी राज और डीके ने कहा “हम अपने लंबे समय के साथी प्राइम वीडियो के साथ दो बहुत ही प्रेरणादायक फिल्म निर्माताओं और रचनाकारों रूसो ब्रदर्स द्वारा रूपांकित इस ग्लोबल इवेंट सीरीज का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं! हम विशेष रूप से बहुमुखी और गतिशील वरुण के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। हमने अपने दर्शकों के लिए एक अनोखे इंटरवॉवन यूनिवर्स को लाने के लिए अन्य अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ मिलकर बहुत मेहनत की है। हम उज्ज्वल कलाकारों और सिटाडेल इंडिया के साथ कहानी कहने की कला को आगे बढ़ाने की उम्मीद करते हैं। बने रहिए अगली घोषणा के लिए!”

प्राइम वीडियो की भारतीय अनटाइटल्ड सिटाडेल सीरीज के साथ अपने स्ट्रीमिंग डेब्यू पर बात करते हुए, वरुण धवन ने कहा, “प्राइम वीडियो मेरे लिए घर जैसा है, और मैं उनके साथ स्ट्रीमिंग स्पेस में इस सफ़र को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं। रूसो ब्रदर्स के AGBO और जेनिफर सल्के द्वारा कांसप्चुअलाइज्ड, सिटाडेल एक ख़ास महत्वाकांक्षी और रोमांचक फ्रेंचाइज है, और इस शानदार यूनिवर्स का हिस्सा बनना मेरे करियर का एक बहुत ही ऐतिहासिक पल है। मैं उनके काम का बहुत बड़ा फैन रहा हूं और मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर बहुत रोमांचित हूं और अब में इसकी शूटिंग शुरू करने का और इंतजार नहीं कर सकता। इंडियन सिटाडेल चैप्टर की कहानी शानदार है, और जब आपके पास राज और डीके जैसे रचनाकार हों, तो यह निश्चित है कि यह एक शानदार सीरीज बनने वाली है।”

राज निदिमोरु और कृष्णा डीके अपने बैनर D2R फिल्म्स के तहत कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करेंगे। सीरीज को D2R फिल्म्स और अमेज़ॉन स्टूडियोज़ द्वारा बनाया गया है, जिसमें (AGBO) के एंथनी रूसो, जो रूसो, माइक लारोका, एंजेला रूसो-ओटस्टॉट, स्कॉट नेम्स और डेविड वेल (हंटर्स) इंडियन ओरिजिनल और ग्लोबल सिटाडेल यूनिवर्स के अंदर सभी सीरीज के प्रोडक्शन की देखरेख कर रहे हैं। जोश एप्पलबाउम, आंद्रे नेमेक, जेफ पिंकनर और स्कॉट रोसेनबर्ग अनटाइटल्ड इंडियन ओरिजिनल और ग्लोबल सिटाडेल यूनिवर्स के अंदर सभी सीरीज पर मिडनाइट रेडियो के लिए कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं।

Related posts