बॉलीवुड गलियारा
समाचार

ऋतिक रोशन ने बताया उनके 49th जन्मदिन क्यों है उनके लिए खास l

ऋतिक रोशन जो आज एक साल और बढ़े हो गए हैं, उनके पास इस जन्मदिन को मनाने के लिए बहुत कुछ है। ऋतिक देश के बेहतरीन अभिनेताओं में से, उन्होंने ‘विक्रम वेधा’ के साथ 2022 के बेस्ट प्रदर्शनों में से एक दिया और अब भारत की पहली एरियल एक्शन एंटरटेनर ‘फाइटर’ के साथ दर्शकों को क्रेजी करने के लिए तैयार हैं।

ऋतिक रोशन उन एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने हमेशा क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी में यकीन किया हैं। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने केवल वही फिल्में की हैं जो वह वास्तव वे करना चाहते थे और कभी भी एक अच्छी स्क्रिप्ट को नही छोड़ा। यह प्रेरणा और ज्ञान अभिनेता के निजी जीवन में भी झलकता है, क्योंकि अब वह अपने जन्मदिन को उन चीजों को करने में समय बिताने के अवसर के रूप में देखते हैं जो उन्हें फुलफिल करता हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या जन्मदिन अभी भी उन्हें एक्साइट करता हैं, एक्टर कहते हैं, “मैं इसे (उनके जन्मदिन को) एक मजेदार दिन के रूप में देखता था लेकिन फिर कहीं न कहीं यह एक काम बन गया, एक ड्यूटी, जश्न मनाना चाहिए, पार्टी करनी चाहिए.. ..जन्मदिन थोड़ी बेचैनी के साथ आया। लेकिन आज, मैं इसे उन चीजों को करने में समय बिताने के अवसर के रूप में देखता हूं जो मुझे संतुष्ट करती हैं। मैं अभी भी वही चीजें कर सकता हूं, लेकिन अब यह मेरी अपनी इच्छा और सेंस ऑफ फुलफिलमेंट है न कि खुद द्वारा थोपा गया कोई मैनडेट।

ऋतिक रोशन ऑन स्क्रीन और ऑफस्क्रीन हमेशा रियल ही रहना पसंद करते हैं और फिर भी सोशल मीडिया पर सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले आइकन में से एक हैं जिसका पूरा क्रेडिट उनके ह्यूमर, विजडम और जिंदगी देखने के उनके नजरिए को जाता है, जो रियल और रिलेटेबल होते है।

ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि इन 49 सालों में उनकी सबसे बड़ी सीख क्या रही है तो इस पर तुरंत जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “पिरामिड के टॉप पर वह शांति नहीं है जिसे हम सभी काम पूरा होने के बाद पाने की उम्मीद करते हैं। वास्तव में, यह हम पल में हर चीज और हर एक्शन का बेस और आधार है। हमें शांति से शुरुआत करने की जरूरत है। शुरुआत में होने की स्थिति ही शांति होनी चाहिए।”

‘विक्रम वेधा’ में अपने प्रदर्शन के लिए हर तरफ से तारीफ और सरहाना हासिल करने के बाद, ऋतिक रोशन ने अब 2023 में ‘फाइटर’ के साथ नया मुकाम बनाने की तैयारी में हैं, जो दीपिका पादुकोण के साथ उनके पहले सहयोग को चिह्नित करता है।

Related posts