बॉलीवुड गलियारा
समाचार

सलमान खान ने बिग बॉस में 5 बार साबित किया कि वो हैं टेलीविजन के बेस्ट होस्ट

सलमान खान ने बिग बॉस में 5 बार साबित किया कि वो हैं टेलीविजन के बेस्ट होस्ट

जब से सलमान खान ने सबसे लोकप्रिय नॉन-फिक्शन टेलीविजन रियलिटी शो, बिग बॉस का जिम्मा संभाला हैं, इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। वह एक ऐसे होस्ट हैं, जिन्होंने न केवल इस रियलिटी शो को टॉप पर पहुंचाया, बल्कि उन्होंने मंच पर अपनी उपस्थिति इस तरह से दर्ज कराई, जैसा कि अब तक कोई नहीं कर पाया है। दर्शक हों या प्रतियोगी, सलमान को सब से प्यार मिला हैं। असल जिंदगी में अपने नेचर के लिए करोड़ों लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके सलमान बिग बॉस के मंच पर उसी तरह से बिहेव करते हैं। प्रतियोगियों के साथ एक अच्छा रिश्ता साझा करने से लेकर उनके साथ रोने और उन्हें सबक सिखाने तक, सलमान ने एक मेजबान के रूप में वास्तव में खुद को बेस्ट साबित किया हैं। इसने उन्हें टेलीविजन पर सबसे पसंदीदा होस्ट बना दिया हैं।

बिग बॉस में एक लंबा सफर तय करने के बाद ऐसे कई मौके देखें गए जब सलमान खान ने खुद को टेलीविजन पर बेस्ट होस्ट साबित किया हैं। आइए ऐसे ही कुछ किस्सों पर नजर डालते है।

Must Read अकादमी पुरस्कारों में आरआरआर के नातू नातू गाने के नामांकन के साथ राम चरण चाँद पर हैं

  1. अब्दु रोज़िक को सलमान ने दिया तोहफा
    प्रतियोगियों की हर जरूरत और इच्छा से अच्छी तरह वाकिफ, सलमान ने बिग बॉस 16 के प्रतियोगी अब्दु रोज़िक को वास्तव में सरप्राइज कर दिया जब उन्होंने घर में अब्दु को एक गिफ्ट भेजा जो 2 किलो के डम्बल का एक सेट था। ‘शुक्रवार का वार’ के एक स्पेशल एपिसोड में होस्ट से गिफ्ट हासिल करने के बाद, अब्दु के चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान नजर आई जो उनकी खुशी अच्छी तरह बयां कर रही थी।
  2. सलमान खान ने साफ किया राखी सावंत का बेड
    अन्याय के खिलाफ खड़े होना एक होस्ट का कर्तव्य है और सलमान ने यह सब साबित कर दिया जब वह बिग बॉस 14 में घर के अंदर गए और राखी सावंत का ब्लैंकेट ठीक किया, उस पर पड़ी चीजों को उनकी जगह पर रखा और कुछ गंदगी साफ की, जब निक्की तम्बोली जिन्हें वह कार्य सौंपा गया था, ने ये करने से मना कर दिया था। यह निश्चित रूप से मेजबान के सभी प्रतियोगियों के लिए एक बड़े सबक के रूप में आया कि घर में सभी एक समान हैं और उन्हें जो काम सौंपा गया है वो उन्हें हर हाल में करना ही है।
  3. सलमान खान ने पूरे किए 10 साल
    यह सलमान खान के इतने लंबे समय तक एक होस्ट के रूप में बिग बॉस की सेवा करके अर्जित किए गए प्यार और स्नेह का प्रतीक है। शो में उनके 10 साल पूरे होने पर, सभी यादों को एक साथ दिखाते हुए उन्हें एक वीडियो डेडीकेट किया गया जिससे सुपरस्टार को इमोशनल कर दिया।
  4. शाहरुख खान ने सलमान खान को जबरदस्त होस्ट कहा
    यह बिग बॉस 9 की बात है, जब देश के दो सबसे बड़े सुपरस्टार और दो सबसे अच्छे दोस्त, सलमान खान और शाहरुख खान बिग बॉस के मंच पर एक साथ नजर आए और जहां शाहरुख, सलमान के लिए ये कहते दिखाई दिए कि ‘बिग बॉस को उनका पर्मानेंट ज़बरदस्त होस्ट’ मिल चुका हैं, जिस पर दर्शकों ने भी अपनी सहमति जताई और खूब तालियां बजाई।
  5. प्रतियोगियों द्वारा सलमान खान को ट्रिब्यूट
    बिग बॉस 14 के प्रतियोगियों ने अपने प्यारे होस्ट से अपने प्यार का इजहार करने के लिए एक सही मौका तलाशते हुए सुपरस्टार के जन्मदिन पर उनके फेमस गानों पर डांस किया। सलमान खान के प्रति प्रतियोगियों का यह प्यार ही है जो उन्होंने शो में उनका जन्मदिन मनाया और उनके जन्मदिन पर उन्हें सबसे खास महसूस कराया।

Related posts