बॉलीवुड गलियारा
समाचार

पेले के निधन से बॉलीवुड में शोक

पेले के निधन से बॉलीवुड में शोक

निर्माता बोनी कपूर, अभिनेता अभिषेक बच्चन, विक्की कौशल और अन्य ने महान ब्राजीलियाई फुटबॉलर पेले के निधन पर दुख व्यक्त किया, जिनका 82 वर्ष की आयु में आंत्र कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया।

फिल्म निर्माता और निर्माता बोनी कपूर ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर प्रसिद्ध फुटबॉलर की एक तस्वीर साझा की और लिखा, “महान ब्राजीलियाई फुटबॉलर, पेले ने फुटबॉल के क्षेत्र में एक अद्वितीय विरासत को पीछे छोड़ दिया है। लाखों फुटबॉल प्रशंसक पेले को याद करेंगे जिन्होंने दुनिया भर में नंबर 10 जर्सी को अमर कर दिया और अपने जीवनकाल में खेल के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। शांति से आराम करें! #पेले”

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कुछ तस्वीरें साझा कीं और लिखा, “एक बच्चे के रूप में मेरे पिता ने मुझे पेले और उनके जादू से परिचित कराया। और इस प्रकार फुटबॉल के लिए एक आजीवन प्यार शुरू हुआ। हमारे पास उनके और ब्राजीलियाई टीम के मैचों के वीएचएस टेप से भरे अलमारियां थीं। मैं अपने पिता के साथ धार्मिक रूप से उन्हें देखूंगा। एक जादूगर हम सभी को देखने का सौभाग्य मिला है। कुछ साल पहले, भारत का दौरा करते समय मैं किसी तरह उनकी हस्ताक्षर वाली जर्सी प्राप्त करने में कामयाब रहा। इसे मेरे कार्यालय में रखने का गौरव है। धन्यवाद, सर हमें जोगा बोनिटो के बारे में सिखाने के लिए और अरबों लोगों के लिए ऐसे नायक और आदर्श बनने के लिए। महानतम को शांति मिले!”

Must Read Salman Khan ने Paparazzi से उन्हें छोड़ने की गुजारिश की

अभिनेता विक्की कौशल ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर एक तस्वीर साझा की और लिखा, “RIP”

पेले, जिनका असली नाम एडसन अरैंटेस डो नैसिमेंटो है, को फुटबॉल की पिच पर पैर रखने वाले महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वह तीन विश्व कप खिताब जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 1958, 1962 और 1970 में फुटबॉल में शीर्ष पुरस्कार जीता था। फुटबॉलर क्लब और देश स्तर पर कई ट्राफियां भी जीत चुका है।

फीफा विश्व कप में, पेले ने चार संस्करणों में 14 मैचों में 12 गोल किए, जो रोनाल्डो के बाद किसी ब्राजीलियाई द्वारा सबसे अधिक गोल थे।

Related posts