You are here
Home > बॉलीवुड ख़बरें > बेहतर इंडस्ट्री के लिए, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड में किया जायेगा बदलाव

बेहतर इंडस्ट्री के लिए, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड में किया जायेगा बदलाव

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) हमेशा गलत कारणों से ही चर्चा में रहता है, लेकिन जब से लेखक प्रसून जोशी को बोर्ड का  प्रमुख नियुक्त किया गया है , तभी से बोर्ड के लिए नई आशा पैदा हो गई है ।

बोर्ड मेंबर पहुंचे मीटिंग में : बोर्ड के सदस्य गौतमी तडिमल्ला, जीविथा राजशेखर, मिहिर भुटा, नरेश चन्द्र लाल, नील स्कॉट नॉनक्किन्रिह, रमेश पटनेज, टीएनागभार्णा, वनी त्रिपाठी टिक्कू, विद्या बालन, विवेक अग्निहोत्री और वामन केंद्रे  इसके अलावा सीईओ अनुराग श्रीवास्तव भी मीटिंग में उपस्थित थे।

सोमवार को हुई पहली बोर्ड मीटिंग में, यह तय हुआ कि, फिल्मों के प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाई जाये और बातचित  जरिये को बढ़ाया जाये।
“इसका उद्देश्य सभी लोगो के लिए चीजों को बेहतर बनाने  का है , जहां पर सभी लोगो का परस्पर सम्मान और सहयोग मिले।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने निर्णय लिया लिया है कि प्रमाण पत्र की प्रक्रिया को साझा की जा सके, उसको सरल बनाई जाये और उद्योग से जुड़े लोगो से बात करके प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाये।

“जोशी” ने आगे बात करते हुए कहा,”वर्ल्ड सिनेमा में बदलाव को देखते हुए हमारे बोर्ड में भी बदलाव आना चाहिए और यह स्वाभाविक भी है, इस तरह के बदलाव हो जिसका फायदा  फिल्मकारों को आसानी से मिले”

नियुक्त बोर्ड के सदस्य विद्या बालन ने कहा ” पहली बैठक में बड़ी दिशा की तरफ कदम उठाया गया है और सही दिशा में था। हमें हमारे कामो की भूमिका समझने के लिए बहुत आसान हो गया।

“राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री वाणी ने कहा,”कि वे कई घंटों तक बैठे थे और उन सभी समस्याओं पर बात की , जो एक बड़ा कदम है।

सीबीएफसी के लिए एक पुनर्गठन पैनल की घोषणा 11 अगस्त को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने की थी, उसी दिन ही अध्यक्ष पद के लिए प्रसून जोशी का भी चुनाव किया गया।

Rakesh Sharma
Obsessed Social Media Activist, Bollywood Blogger, Also love to right on Social issues, Technology & Gadgets, Politics & Entertainment
Top