You are here
Home > बॉलीवुड ख़बरें > हरियाणा में हुए जाट आंदोलन पर आधारित है डॉक्यूमेंट्री फिल्म‘चीरहरण’

हरियाणा में हुए जाट आंदोलन पर आधारित है डॉक्यूमेंट्री फिल्म‘चीरहरण’

वर्ष 2016 में आरक्षण को लेकर हरियाणा में हुए जाट आंदोलन पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘चीरहरण’ के प्रमोशन के लिए बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा और फिल्म के लेखक-निर्माता कुलदीप नोएडा पहुंचे और मीडिया के सामने अपनी फिल्म से जुड़ी बातें साझा कीं। बता दें कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘चीरहरण’ का निर्माण हरियाणा के रहने वाले एक्टर और लेखक कुलदीप ने किया है। इस फिल्म में घटना के दौरान की सच्ची बातों को सामने लाया गया है। मीडिया से बातचीत में कुलदीप रूहिल ने बताया कि‘चीरहरण’ नाम की यह डाक्यूमेंट्री फिल्म जाट आंदोलन के दौरान मारे गए, घायल हुए लोगों के पास जाकर फिल्माई गई है। इस फिल्म को पहले तो देश-विदेश के अलग-अलग फिल्म समारोहों में भेजी जाएगी। फिर इसे बड़े पर्दे पर भी रिलीज किया जाएगा।


जबकि, अभिनेता रणदीप हुड्डा ने बताया कि वह डॉक्यूमेंट्री फिल्म का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन फिल्म के प्रोमो देख कर वहडायरेक्टर कुलदीप रूहिल से मिले और फिल्म के लिए प्रचार करने की बात कही, क्योंकि फिल्म में काफी कुछ हकीकत दिखाई गई है, जो आंदोलन के दौरान सामने नहीं आ पाई थी। रणदीप हुड्डा ने बताया कि इस आंदोलन से हरियाणा की जो छवि बनी है, वहउसके ठीक उलट है। आज भी लोग वहां आपसी प्रेम से रहते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने अपने फायदे के लिए आंदोलन को अलग दिशा में मोड़ दिया है। हालांकि, रणदीप मानते हैं कि आरक्षण जातिगत आधार पर न होकर, आर्थिक आधार पर होना चाहिए।

Rakesh Sharma
Obsessed Social Media Activist, Bollywood Blogger, Also love to right on Social issues, Technology & Gadgets, Politics & Entertainment
Top