You are here
Home > बॉलीवुड ख़बरें > सौतेली मां और उसकी बेटी के रिश्ते की फिल्म है ‘मॉम’

सौतेली मां और उसकी बेटी के रिश्ते की फिल्म है ‘मॉम’

MOM: a story of vengeful mother seeking answers between wrong and very wrong

अंतिम बार ‘इंग्लिश विंग्लिश’ फिल्म में दिखीं हवा हवाई एक्ट्रेस श्रीदेवी की आनेवाली और बहुप्रतीक्षित फिल्म है ‘मॉम’, जिसमें वहनवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना और अमृता पुरी जैसे कलाकारों के साथ नजर आएंगी। खास बात यह है कि ‘मॉम’ का निर्माण श्रीदेवी के फिल्मकार-पति बोनी कपूर ने किया है। यह फिल्म श्रीदेवी के इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने के अवसर पर 7 जुलाई को रिलीज होने वाली है। 7 जुलाई, 1967 को महज 4 साल की उम्र में पहली बार तमिल फिल्म थुनीवं के सेट पर पहुंची श्रीदेवी की ‘मॉम’ उनके करियर की 300वीं फिल्म भी है। यही वजह रही कि पिछले दिनों ‘मॉम’ का प्रमोशन करने दिल्ली पहुंचे इसके सभी कलाकार बेहद उत्सिहत दिखे। खासकर बोनी कपूर कुछ ज्यादा ही रोमांचित नजर आए और उन्होंने कहा कि यह फिल्म हम सबके लिए बेहद खास है। अहम बात यह है कि एक लंबे गैप के बाद अक्षय खन्ना इस फिल्म में नजर आएंगे और उन्हें हम 70 एमएम के पदरे पर देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। बोनी कपूर ने कहा कि अक्षय खन्ना बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं, वे हमारी इंडस्ट्री के लिए एक जीवंत धरोहर हैं और उनका मानीय व्यवहार काबिलेतारीफ है। नवाजुद्दीन सिद्दिकी के बारे बोनी कपूर ने कहा कि नवाजुद्दीन एक बेहतरीन अभिनेता हैं और उन्हें रूपहले पर्दे पर देखना अमेजिंग है। मैं उनके काम की बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और उनके लिए मेरे मन में काफी सम्मान है। अक्षय और नवाजुद्दीन, दोनों उम्दा कलाकार और इंसान हैं। उन्होंने फिल्म के निर्देशक रवि उदयवर की भी तारीफ की।

MOM: a story of vengeful mother seeking answers between wrong and very wrong
MOM: a story of vengeful mother seeking answers between wrong and very wrong

उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘मॉम’ एक सौतेली मां और उसकी बेटी के रिश्ते के बारे में है। अक्षय खन्ना इसमें पुलिस वाले के रोल में है, जबकि नवाजुद्दीन ने श्रीदेवी के पति और सजल अली ने उनकी बेटी का किरदार निभाया है। इस फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने बिना किसी कट लगाए और यूए सर्टिफिकेट देकर पास कया है। इसे सेंसर बोर्ड से काफी तारीफें भीमिली हैं। माना जा रहा है कि जब फिल्म सिनेमाघरों में देखी जाएगी, तब कोई भी बिना रोए नहीं रह पाएगा। इसमें श्रीदेवी के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी।
अपनी इस फिल्म के बारे में श्रीदेवी ने बताया कि वह इसमें ‘देवकी’ के किरादर में दिखेंगी, जो दो बेटियों की मां हैं और उनके पास एक परफेक्ट फैमिली हैं। उनकी बड़ी बेटी आर्या और देवकी में दूरियां आ जाती हैं। एक हादसे के कारण देवकी और आर्या में इस हद चीजें बिगड़ जाती हैं कि वह सुलझ नहीं पातीं। इसके चलते देवकी को ‘गलत और बहुत गलत’ में से किसी एक को चुनना होता है। इसी कहानी को आगे बढ़ाने वाली है यह फिल्म। श्रीदेवी ने बताया कि इस फिल्म में काम करने की हामी भरने के बाद वह घर-परिवार, पति और बाल-बच्चों से भी दूर हो गई थी, क्योंकि यह किरदार मुझसे कुछ अलग की डिमांड कर रहा था। श्रीदेवी ने आगे बताया कि जब मैं कोई फिल्म करती हूं तो सिर्फ डायरेक्टर की ही सुनती हूं और इस फिल्म में भी उन्होंने डायरेक्टर रवि उदयावर की ही सुनी।
यह अलग बात है कि ‘मॉम’ श्रीदेवी के करियर की 300वीं फिल्म है, लेकिन इसके बावजूद अब भी वह खुद को फिल्म जगत में एक न्यूकमर जैसा महसूस करती हैं। श्रीदेवी कहती हैं कि उनमें एक नवोदित कलाकार जैसा ही उत्साह है और वह जितना संभव हो सके, उतनी फिल्में करना चाहती हैं। यही वजह रही कि उन्हें हमेशा ऐसा महसूस हुआ, जैसे कि यह उनकी पहली फिल्म है।इसमें मैंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना जैसे बहुत सारे लोगों के साथ पहली बार काम किया है, लेकिन इन कलाकारों से बहुत कुछ सीखने को मिला। जबकि, अभिनेता नवाजुद्दीन ने कहा है कि उन्होंने श्रीदेवी के साथ ‘मॉम’ में काम करने के दौरान वैसे तो बहुत कुछ सीखा, लेकिन सबसे अहम रहा धैर्य रखने के बारे में सीखना। नवाज ने कहा कि इस फिल्म के सभी किरदारों की अलग-अलग अहमियत ही नहीं, बल्कि अलग-अलग डिमांड भी थी। सबको अलग तरीके से डेवलप करने की चुनौती भी थी, लेकिन डायरेक्टर के सहयोग से सब कुछ आसानी से हो गया। जबकि, अक्षय खन्न ने बताया कि वह फिल्म में पुलिस अफसर का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए अलग से कोई तैयारी नहीं की, बल्कि स्क्रिप्ट के हिसाब से डायरेक्टर ने जैसा निर्देश दिया, वह वैसा ही करते चले गए।

Rakesh Sharma
Obsessed Social Media Activist, Bollywood Blogger, Also love to right on Social issues, Technology & Gadgets, Politics & Entertainment
Top