You are here
Home > बॉलीवुड ख़बरें > पुरस्कार वितरण के साथ स्माइल फिल्म फेस्टिवल फाॅर चाइल्ड एंड यूथ संपन्न

पुरस्कार वितरण के साथ स्माइल फिल्म फेस्टिवल फाॅर चाइल्ड एंड यूथ संपन्न

राजधानी दिल्ली में करीब एक सप्ताह तक स्माइल फाउंडेशन द्वारा सीरीफोर्ट आॅडिटोरियम में आयोजित स्माइल फिल्म फेस्टिवल फाॅर चाइल्ड एंड यूथ, यानी सिफ्फसी के दूसरे सीजन का समापन अलग-अलग कैटेगरी में पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में करीब एक सप्ताह तक स्माइल फाउंडेशन द्वारा सीरीफोर्ट आॅडिटोरियम में आयोजित स्माइल फिल्म फेस्टिवल फाॅर चाइल्ड एंड यूथ, यानी सिफ्फसी के दूसरे सीजन का समापन अलग-अलग कैटेगरी में पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। तमाम कैटेगरी के पुरस्कारों की घोषणा प्रख्यात अभिनेता विनय पाठक ने की। इस मौके पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवाॅर्ड ‘चिड़िया’ के लिए मेहराम अमरोही को दिया गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवाॅर्ड ‘दि पिच’ के लिए एडुआर्ड बोर्डुकोव को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ कहानी का पुरस्कार ‘एट आई लेवल’ के लिए जोवाचिम डाॅलहोप को, तो सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवाॅर्ड ‘फेनीज जर्नी’ के लिए लियोनी साउचाॅद को प्रदान किया गया। सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म का पुरस्कार ‘किंग्स डे’ के लिए स्टीवन वाॅटरलूड ने हासिल किया, जबकि विशेष संदेश देने वाली फिल्म का पुरस्कार फिल्म ‘फ्राॅग’ के लिए एन्ना वेन डेर हेदे को दिया गया। स्पेशल मेंशन अवाॅर्ड हार्दिक मेहता को फिल्म ‘फेमस इन अहमदाबाद’ को दिया गया। पुरस्कारों के लिए बनी जूरी, जिसमें नीदरलैंड की सैनेटे नाइये, भारत से अशोक राणे एवं डेनमार्क की फुसुम डेनमैन शामिल थे, ने सर्वश्रेष्ठ छात्र का स्पेशल अवाॅर्ड ‘फिश हुक’ के लिए जेस्विन जोस को दिया।

इस मौके पर स्माइल फिल्म फेस्टिवल फाॅर चाइल्ड एंड यूथ के निदेशक जितंेद्र मिश्रा ने कहा कि इस फिल्मोत्सव ने भरपूर भीड़ बटोरी। फिल्मोत्सव में पंद्रह हजार से ज्यादा की भीड़ जुटी, जिसमें इंटरनेशनल-नेशनल जूरी समेत फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियां भी शामिल रहीं। कुल मिलाकर फिल्मोत्सव पूरी तरह कामयाब रहा। जितंेद्र मिश्रा ने कहा कि इस फिल्मोत्सव में हमने पंद्रह हजार येलो कारपेट इंट्रोड्यूस किया, जिसके तहत भारत में बनी कुछ ऐसी बड़ी फिल्में प्रदर्शित की गईं, जो भारत में भले ही बहुत ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो सकीं, लेकिन विश्व स्तर पर उन फिल्मों को भरपूर सराहना मिली। हम इस फिल्मोत्सव की कामयाबी के लिए अपने प्रमोटर्स एवं सपोटर्स का भी धन्यवाद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि एमार इवेंट्स एवं बुक ए स्माइल (बुकमाईशो.काॅम) के सहयोग से एक सप्ताह तक, यानी 5 से 11 दिसंबर तक दिल्ली के सीरीफोर्ट आॅडिटोरियम में आयोजित स्माइल फिल्म फेस्टिवल फाॅर चाइल्ड एंड यूथ के इस दूसरे सीजन में पचास देशों की कुल सौ फिल्मों का प्रदर्शन किया गया, वहीं इस दौरान फिल्म निर्माण, फोटोग्राफी के साथ ही कई मनोरंजक कार्यशालाओं का आयोजन भी किया गया।

Rakesh Sharma
Obsessed Social Media Activist, Bollywood Blogger, Also love to right on Social issues, Technology & Gadgets, Politics & Entertainment
Top