You are here
Home > बॉलीवुड ख़बरें > ‘वाह ताज’ का प्रमोशन पोस्टर आगरा में रिलीज

‘वाह ताज’ का प्रमोशन पोस्टर आगरा में रिलीज

रिलीज से पहले ताजमहल को लेकर विवादों में घिरी बॉलीवुड फिल्म ‘वाह ताज’ का प्रमोशन पोस्टर पिछले दिनों आगरा में रिलीज किया गया। इस मौके पर फिल्म के निर्माता जयंती लाल गडा, निर्देशक अजीत सिन्हा के साथ लीड कलाकार श्रेयस तलपडे, मंजरी फडनीस भी मौजूद थे। लेकिन 23 सितंबर को रिलीज होने जा रही यह फिल्म अपने प्रमोशनल पोस्टर को लेकर ही विवादों में आ गई।

Read this in English

दरअसल, पोस्टर में लिखा है कि महाराष्ट्र के तुकाराम केस का फैसला, माननीय न्यायालय के आदेश से ताजमहल 23 सितंबर, 2016 से पर्यटकों के लिए बंद। जबकि, पोस्टर के नीचे लिखा है ‘वाह ताज’। इन पोस्टरों के शहर में जगह-जगह लगने के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। इसके बाद फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी गई, जिसमें निर्माता-निर्देशक के साथ फिल्म के मुख्य कलाकारों सहित अन्य पर भ्रामक प्रचार और देश की छवि को खराब करने के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, बाद में निर्देशक के साथ श्रेयस तलपड़े ने माफी मांग ली।
पेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और स्पाइडर वेव के बैनर तले बनी ‘वाह ताज’ के निर्माता जयंती लाल गडा ने कहा कि पोस्टर को लेकर पैदा विवाद से फिल्म को फायदा ही मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग 2013 में ही पूरी हो चुकी थी और इसे नवंबर 2014 में रिलीज करना था, लेकिन कुछ कारणों से यह रिलीज नहीं हो सकी। अब फिल्म 23 सितंबर को रिलीज होगी।

फिल्म अभिनेता श्रेयस तलपड़े ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि ताजमहल मेरा है, बल्कि यह कहा था कि जिस जमीन पर ताजमहल का निर्माण किया गया है, वह मेरा है और मैं इसके लिए संघर्ष करूंगा।

फिल्म की नायिका मंजरी ने कहा कि फिल्म की कहानी में दर्शकों को सब कुछ मिलेगा, यानी प्यार, इमोशनल और हंसी का तड़का। ‘वाह ताज’ एक अच्छी फिल्म है और दर्शकों की रुचि को ध्यान रखते हुए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें यह फिल्म आॅफर की गई थी, तो बगैर देर किए उन्होंने हां कह दिया, क्योंकि मराठी अभिनेत्री होने के बावजूद यह ऐसी फिल्म और भूमिका करना चाहती थी। करियर के इस दौर में वह कुछ अलग काम करना चाहती हैं।

Rakesh Sharma
Obsessed Social Media Activist, Bollywood Blogger, Also love to right on Social issues, Technology & Gadgets, Politics & Entertainment
Top