You are here
Home > बॉलीवुड ख़बरें > तीन कहानियांे वाली फिल्म ‘आइलैंड सिटी’

तीन कहानियांे वाली फिल्म ‘आइलैंड सिटी’

रुचिका ओबेरॉय निर्देशित हिंदी फिल्म ‘आइलैंड सिटी’ का वल्र्ड प्रीमियर 72वें वेनिस फिल्म महोत्सव 2015 में हुआ था, जहां इसने एफईडीईओआरए (फेडरेशन ऑफ फिल्म क्रिटिक्स ऑफ यूरोप एंड द मेडिटेरेनीयन) अवॉर्ड सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक के लिए जीता। रुचिका ओबेरॉय कहती हैं, “फिल्म ‘आइलैंड सिटी’ की फिल्मोत्सवों में अब तक की यात्रा शानदार रही है, पर अपने घर में इसकी रिलीज से अधिक खुशी की बात कुछ नहीं हो सकती। राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के प्रयासों से यह साकार होने जा रहा है।’’ उन्होंने बताया, “दृश्यम फिल्म्स, जो हमारे वितरक साझीदार हैं, के समर्थन से हमें उम्मीद है कि यह कई शहरों में दर्शकों तक पहुंचेगी।’’
रुचिका ओबेरॉय कहती हैं, “फिल्म ‘आइलैंड सिटी’ 26 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में चयनित हुई और फिल्म ने पांच महोत्सवों में शीर्ष पुरस्कार जीते। फिल्म का विषय काफी अलग है, क्योंकि फिल्म से तीन कहानियां जुड़ी हैं, जिसमें दो कॉमेडी और एक सीरियस कॉमेडी है। इसमें तीन लोगों की अपनी-अपनी दिक्कतों को दिखाया गया है। सब रुपये कमाने के अपने-अपने तरीके ढूंढते हैं। फिल्म में विनय पाठक के साथ एक्ट्रेस तनिष्ठा चटर्जी, अमृता सुभाष और चंदन रॉय सान्याल लीड रोल में दिखाई देंगे।’’ विनय हमेशा से अलग तरह के किरदार करने के लिए जाने जाते रहे हैं। इस फिल्म में भी वह अलग अंदाज में दिख रहे हैं। वह कहते हैं, एक बार फिर इसमें मुझे कुछ अलग तरह का रोल दिया गया है, जिसे निभाने में काफी मजा आया। जबकि, कई आॅफबीट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी तनिष्ठा चटर्जी कहती हैं कि फिल्म में उनके हिस्से में रोमांटिक कहानी आई है, जिसमें उन्हें पेड़ों के इर्दगिद्र नाचने-गाने का मौका मिला है। फिल्म में अहम किरदार निभा रही मराठी अभिनेत्री अमृता सुभाष कहती हैं कि डायरेक्टर रुचिका ने उन्हें एक अहम किरदार के जरिये अपनी फिल्म में जोड़ कर मुझ पर जो उपकार किया है, उसके लिए मैं रुचिका की शुक्रगुजार हूं।
2 सितंबर को रिलीज होने जा रही इस फिल्म के जरिये रुचिका ओबेरॉय निर्देशक के रूप में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म की कहानी भी रुचिका ने लिखी है। बता दें कि 72वें वेनिस फिल्म फेस्टिवल 2015 में इस फिल्म का वल्र्ड प्रीमियर किया जा चुका है, जहां इसे काफी पसंद किया गया था, जबकि फिल्म का चयन 26 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भी किया गया है और यह फिल्म पांच फेस्टिवल में टॉप अवॉर्ड भी जीत चुकी है।

Comments

comments

Leave a Reply

Top